SHARE

किसी भी फंक्शन को यादगार में बनाने मिठाइयो का अपना ख़ास योगदान होता है इस बात में कोई भी दो राय नही है लेकिन आज हम आपको जिस मिठाई के बारे में बताने जा रहे है वो तो वैसे ही आपके होश उड़ाने वाली है क्योंकि लोग तो पहले से ही मिठाइयो के बढ़ते हुए भाव से काफी ज्यादा परेशान है. 700 से 800 रूपये तक कि अच्छी मिठाइयां तो मिलती ही है लेकिन इस बार जो सुनने में आया है वो तो और भी ज्यादा चौंकाने वाला है. इस मिठाई का नाम है स्वर्णमिष्टा जिसकी कीमत 21 हजार से 30 हजार रूपये किलो तक की होती है.

दिल्ली में स्थित इस लग्जरी मिठाई मेकर को गुड चीनी के नाम से जाना जाता है जो हिन्दुस्तान का सबसे महँगा मिठाई वाला है. उनकी इस मिठाई में सबसे महंगी मिठाई का नाम स्वर्णमिष्ठा है जिसकी कीमत 30 हजार रूपये किलो है. अब आप पूछेंगे कि इन मिठाईयों में ऐसा भला क्या ख़ास है?

तो इस मिठाई में जो पिस्ता इस्तेमाल होता है वो स्पेशली इटली से मंगाया जाता है और उनमे से चुनकर सिर्फ हाई क्वालिटी पिस्ता का ही इस्तेमाल होता है. मिठाई में इस्तेमाल होने वाले अन्य ड्राईफ्रूट्स और ब्लैकबैरी आदि को अमेरिका से ख़ास तौर पर मंगवाया जाता है और हर मिठाई के पीस को अलग अलग रखकर के बनाया जाता है ताकि हर पीस में टेस्ट आये.

इस मिठाई के ऊपर सोने की परत चढ़ाई जाती है और ये सोना नकली सोना नही बल्कि असली सोना होता है. दूकान वालो का क्लेम है कि इतनी सी मात्रा में सोना खाने से ये शरीर को नुकसान नही करता बल्कि फायदा पहुंचाता है. ये मिठाई इतनी फेमस है कि मुकेश अम्बानी के परिवार वाले भी इसका इस्तेमाल करते है और हाल ही में हुई अम्बानी के बेटे की शादी में इस स्वर्णमिष्ठा मिठाई के पूरे 800 डिब्बे मंगवाए गये थे.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY