SHARE

आपने कई बड़ी बड़ी जगहों पर सीसीटीवी देखे ही होंगे कि किस तरह से मॉल और बड़े बड़े शोरूम में सीसीटीवी लगाये जाते है और इसके पीछे अपनी वजह भी होती है. हर कोई अपने अपने प्लेस को चोरी से बचाना चाहता है लेकिन आज हम आपको कुछ और दिखाने जा रहे है जहाँ पर सीसीटीवी लगाने के पीछे का मकसद कुछ और ही है. ये है बिहार के नवादा का रहने वाला शुभम जो कि फल बेचने का काम करता है और शुभम काफी लम्बे वक्त से यहाँ के एक बाजार में फल बेचने का काम करता है लेकिन एक दिन शुभम के साथ में एक घटना हुई.

शुभम के ठेले पर एक व्यक्ति फल लेने आया और वो चला गया उसके कुछ देर बाद वो वापिस आया और उसने कहा कि क्या उसका मोबाइल यहाँ छूट गया है? तो इस पर शुभम ने मना कर दिया तो ग्राहक ने उसी पर चोरी का इल्जाम लगा दिया. उस व्यक्ति ने चोरी के सम्बन्ध में पुलिस थाने में केस दर्ज करवाया जिसके बाद में पुलिस ने शुभम से पूछताछ की और बादमे उसे छोड़ भी दिया क्योंकि सबूत नही थे लेकिन अब ये बात शुभम के दिल पर लग गयी.

शुभम ने अपने आपको इमानदार साबित करने के लिए ठेले के ऊपर ही एक सीसीटीवी कैमरा लगा दिया और इसका सारा फुटेज पास ही में उसके भाई की दूकान पर रिकॉर्ड होता है. इससे जो भी दिन भर में उसके ठेले पर होता है वो सब कुछ रिकॉर्ड होता है और ऐसा शुभम नें इसलिए किया है

ताकि उसके ऊपर इस तरह का इल्जाम कोई भी न लगा सके और इसके बाद ये तस्वीरे काफी ज्यादा वायरल हुई और लोग उसकी तारीफ़ भी कर रहे है कि उसने खुदको साबित करने के लिए इतना सारा पैसा खर्च किया है जो हर कोई नही करता.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY