SHARE

आपने एनाकोंडा फिल्म तो देख ही रखी होगी जो अपने आप में काफी भयावह थी और अजगर को लेकर के तो इंसानों का डर शुरू से ही दिखाई देता रहा है क्योंकि एक बार के लिए किसी भी जानवर से बचा जा सकता है लेकिन अगर इस जानवर ने आपको जकड लिया तो फिर वहाँ से निकल पाना लगभग असंभव ही होता है और आज हम आपके लिए ऐसा ही कुछ लेकर के आये है. दुनिया के सबसे लम्बे अजगरो में एक और नाम जुड़ गया है जिसे हाल ही में अमेरिका में खोजा गया है.

रिसर्चरो को शक था कि मिआमी के आस पास मौजूद जंगलो में एक लंबा अजगर हो सकता है और ऐसा ही हुआ. वहाँ पर उन्हें एक अजगर मिला जो पूरे 17 फुट लंबा था और इतने लम्बे अजगर का वजन पूरे 74 किलो है. ये अजगर अगर किसी को भी के बार में जकड ले तो किसी भी इन्सान तक को भी आसानी से निगल सकता है.

इस अजगर को उठाने में और संभालने में पूरे 4 लोगो का इस्तेमाल करना पड़ता है ये इतना ज्यादा मोटा और भारी है. हालांकि ये अजगर थोडा सा सुस्त है जिसके चलते इसे काबू कर पाना थोडा आसान जरुर होता है लेकिन इसकी तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल जरुर हो रही है और लोग इस खोज को बहुत बड़ी उपलब्धि मान रहे है क्योंकि एक बहुत ही लम्बे अरसे के बाद में इतना लंबा अजगर खोज गया है और इसमें भी काफी ज्यादा मेहनत लगती है.

आपको बता दे अमेरिका उन देशो में से एक है जहाँ पर दुनिया के सबसे अधिक अजगरो की अलग अलग प्रजातियाँ पायी जाती है और कई अजगर तो इससे भी ज्यादा लंबे मिल चुके है लेकिन ये अभी फ़िलहाल के दौर का खोजा गया सबसे लंबा अजगर है और इसे एक बहुत ही बड़ी कामयाबी के तौर पर जाना जा रहा है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY