SHARE

आपने देखा होगा कई लोग होते है जिनकी किस्मत एक बार में ही चमक जाती है और कुछ लोग होते है जो जिन्दगी भर मेहनत करते है मगर उनके हाथ कुछ भी नही लगता है. आज हम आपको एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे है जिसे जानकर के आप खुद भी हडबडा जायेंगे. ये है विनोद शिर्के. विनोद मुंबई के रहने वाले है और शिवसेना के कार्यकर्ता है. इन्होने अपनी किस्मत आजमाने के लिए एक लोटरी का टिकेट खरीदा था और आप जानते है उसमे उन्हें क्या मिला? इस लोटरी में उन्हें एक नही बल्कि दो दो फ्लैट मिले. इन फ्लैट्स की कुल कीमत 10 करोड़ रूपये थी यानी एक फ़्लैट पूरे 5 करोड़ का.

अब ऐसे में किसी का भी दिमाग ठनठना जाए लेकिन जैसे ही विनोद अपने फ्लैट को देखने गये तो एक वास्तुकार ने उन्हें सलाह दी कि ये फ़्लैट वास्तु के हिसाब से सही नही है. विनोद वास्तु को इतना ज्यादा मानते है कि उन्होंने उस फ़्लैट को लेने से ही मना कर दिया.

विनोद ने एक फ़्लैट तो रख लिया है मगर दूसरा फ़्लैट लेने से मना कर दिया है क्योंकि वास्तु के हिसाब से उस फ़्लैट की दिशाए ठीक नही है और उसके चलते जिन्दगी में अशुभ भी हो सकता है. इसके चलते विनोद ने वो फ़्लैट नही लिया. हालाँकि उनके सगे संबंधियों और दोस्तों ने उन्हें बहुत समझाया कि इसे ले लेना ही बेहतर है लेकिन एक बार उन्होंने जो मन बना लिया तो बस बना ही लिया और वो फ़्लैट वापिस कर दिया.

हालांकि उनके पास अभी भी एक फ़्लैट है जिसकी कीमत पूरे पांच करोड़ रूपये है और उसमें वो बड़े ही आलीशान तरीके से रह भी सकते है. ये तो कुछ किस्से है जो बताते है कि लोग इन सब चीजो में कितना मानते है और इनके लिए अपना काफी कुछ गँवा देने के लिए भी तैयार हो जाते है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY