SHARE

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दल बदली शुरू हो गयी है और इसकी चपेट में बड़े बड़े दिग्गज नेता भी आने से तो बिलकुल भी पीछे नही रहते है और इस लिस्ट में अब शशि थरूर का परिवार भी शामिल हो गया है ऐसा आप कह सकते है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तिरुवनंतपुरम से सांसद सोभना शशिकुमार और साथ ही साथ उनके पति शशि कुमार ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली है. केरल की राजनीति में इसे बहुत ही बड़ा कदम माना जा रहा है और जिस तरह से इतने बड़े कांग्रेसी परिवार ने अपने आपको बीजेपी में ढाल लिया है उसके बाद तो फिर कहने ही क्या?

खैर ये इकलौता सदस्यता ग्रहण नही था बल्कि जिस समारोह में इन दोनों ने ही बीजेपी ज्वाइन की है उनके साथ में 13 के करीब बड़े और कांग्रेस के नेता था जिन्होंने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. ये दोनों ही शशि थरूर के मौसा जी और मौसी जी लगते है.

इन दोनों का बीजेपी में शामिल हो जाना अपने आप में कांग्रेस के लिए बहुत ही बड़ा झटका है और ये केरल की राजनीति को काफी हद तक प्रभावित भी करने वाला है, हालांकि अब वो बीजेपी में किस उंचाई पर जायेंगे और उनके कार्यभार क्या कुछ होंगे? ये तो आने वाला वक्त ही बता पायेगा, लेकिन जिस तरह से ये दोनों ही बीजेपी में शामिल हुए है उसके बाद में शशि थरूर की तरफ से अभी तक तो कोई भी प्रतिक्रिया नही आयी है.

हालांकि शशि थरूर कांग्रेस से पुरजोर तरीके से बंधे हुए है क्योंकि वो विचारधारा आधारित राजनीति में यकीन रखते है और यही वजह है कि वो कांग्रेस में है. हालांकि इन चुनावों से पहले बड़ी तेजी से कई नेता है जो बीजेपी में शामिल हो रहे है. अभी हाल ही में एक साथ 18 जिला स्तरीय और राज्य स्तरीय बसपा नेताओं ने बीजेपी में शामिल होकर के मायावती को झटका दे दिया था.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY