SHARE

हाफिज सईद वो नाम है जो हिन्दुस्तान की आँखों में हमेशा से ही खटकता है और इस तरह से खटकने के पीछे की वजह भी है, ये वो दहशतगर्द है जो लगातार सीमा के उस पार बैठकर के मासूम लोगो की जान लेता है. ऐसे में भारत सरकार के द्वारा  लगातार प्रयास किये जा रहे है पाकिस्तान पर दबाव बनाने के लेकिन इस बार जो हुआ है वो अपने आप में काफी बड़ा कारनामा है क्योंकि इसके बाद में अब हाफिज सईद और पाकिस्तान दोनों ही फंसते हुए नजर आ रहे है.

दरअसल अब संयुक्त राष्ट्र हाफिज सईद को शक की निगाह से देखने लगा है और इसके चलते अब संयुक्त राष्ट्र संघ ने एक टीम तैयार की है जिसका काम होगा पाकिस्तान में जाकर के हाफिज सईद से पूछताछ करना. अब ऐसे में सब कुछ हो गया और सारी टीम भी तैयार की जा चुकी है लेकिन इसके बावजूद संयुक्त राष्ट्र के सामने पाकिस्तान एक बहुत ही बड़ा रोड़ा बनकर के तैयारहो गया है.

जी हाँ, पाकिस्तान की तरफ से उन लोगो को वीजा देने से ही मना कर दिया गया है जो लोग हाफिज सईद से पूछताछ करने के लिए पकिस्तान आने वाले थे. हालांकि पाक इन्हें ज्यादा समय तक रोक नही पायेगा क्योंकि यहाँ पर कई बड़े बड़े देश के लोगो के द्वारा दबाव बनाया जाएगा और ऐसी सूरत में पाकिस्तान को झुकना ही पड़ेगा. खैर बाकी अभी तो पाक इन सबसे से दूर भागने का प्रयास कर रहा है और करता भी रहेगा क्योंकि ये आतंक की सबसे बड़ी पनाहगाह बन चुका है.

यहाँ पर हर तरह से अब यूएन की तरफ से दबाव बनाया जा रहा है कि वो खुद इस मामले की और हाफिज की जांच करेगा और इस पर काफी तेजी के साथ में जांच चल भी रही है. अब देखना ये होगा कि इसका फैसला आखिर क्या निकलकर के आता है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY