SHARE

अभी फ़िलहाल इंडियन टीम अच्छा परफॉर्म कर रही है और धोनी के बाद विराट अच्छे से कप्तानी भी कर ही रहे है लेकिन आज भी धोनी की सलाह कप्तान कोहली को हर जगह मदद करती ही है जैसा वाकिया हाल ही में देखने में आया. अभी मैच था 5 मार्च को इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का जहाँ पर कोहली को दी हुई एक सलाह के जरिये धोनी ने मैच का गणित ही बदल डाला, आखिर ऐसा क्या हुआ? ये अंतिम ओवर का मैच चल रहा था और गेंद विजय शंकर के हाथो में थी और ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए महज 11 रन की जरूरत थी पर ऐसा क्या हुआ कि इंडिया ऐसी सिचुएशन में भी जीत हासिल कर गया?

कोहली को दी हुई धोनी की एक सलाह. कोहली कह रहे थे कि विजय शंकर से 46 वा ओवर करवा ले लेकिन धोनी ने उन्हें सलाह दी कि ऐसा न करे और 46 से 49 तक के ओवर शमी और बुम्राह से करवाए जाए और उन्होंने करवाए जिसका परिणाम ये हुआ कि ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट गिर गये

और आखिरी ओवर मिला विजय शंकर को जिसके ओवर की तीसरी बाल में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर जामपा को क्लीन बोल्ड कर दिया और इसी के साथ भारत ये मैच पूरे 8 रनों के साथ में जीत गया. ये मैच इसलिए भी काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि इस मैच के साथ में ये भारत की इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में कुल 500वी जीत हुई है और ये अपने आप में बहुत ही बड़ी बात है. इसी के साथ में विजय शंकर जैसे नए खिलाड़ी ने भी अपने आपको साबित करके दिखाया है.

विराट ने इस मैच के बाद में धोनी की सलाह की भी तारीफ़ की है और ये चीज बताती है कि इस खेल में जिस तरह से टीम वर्क चल रहा है उस तरह से इंडियन टीम को आज की डेट में कोई भी हराने लायक नही है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY