SHARE

भारत पाकिस्तान के बीच लगातार चल रहे तनाव के बीच में पाक को जिस तरह से पिस चुका है वो तो सारी दुनिया देख ही रही है और अभी हाल ही में पाक ने ऐसा कुछ किया है जिसके बाद में दुनिया भर में पाक का मजाक बनकर के रह गया है. पाकिस्तान की तरफ से जो हवाई हमला हुआ था उसमे उन्होंने एफ 16 विमान का इस्तेमाल किया था जिसकी मिसाइल का एक टुकडा भारत में गिर गया और भारत ने इसे सबूत के तौर पर दिखाया.

अमेरिकी डील के मुताबिक़ पाक वो इस्तेमाल नही कर सकता था और पाक ने कर लिया तो अमेरिका ने इस पर पाक से जवाब माँगा तो इस पर पाक ने झूठ कह दिया कि ये हथियार तो हमने ताइवान से खरीदा था. पाक को लगा कि इस पर मामला शान्ति हो जाएगा लेकिन ताइवान ने इस पर पाक को और भी ज्यादा बड़ा झटका दे दिया.

ताइवान की तरफ से कहा गया हमने पाकिस्तान को ऐसा कोई भी हथियार नही बेचा है, ये बात बाकायदा ताइवान की एयरफाॅर्स के द्वारा प्रेस वार्ता करके कही गयी है जिसके बाद में अमेरिका पाकिस्तान को हडका रहा है. एक तो डील तोड़ी और ऊपर से झूठ बोलकर के बेवकूफ बनाने की कोशिश भी की जा रही है तो ये अपने आप में पाक के गले की फांस बन चुका है जो न तो निगलते बन रहा है और न ही उगलते बन रहा है.

खैर चलो जो भी है इसके बाद में अब पाक पर प्रतिबंध लगने लाजमी है और अगली बार पाक अमेरिका के एफ 16 विमानों का उपयोग नही करेगा ये बात तो अब पानी की तरफ साफ़ हो गयी है. पाक के पास में एफ 16 विमान मौजूद जरुर है लेकिन वो उसे किसी भी देश के खिलाफ इस्तेमाल नही कर सकता है, ये विमान अमेरिका ने सिर्फ उसे आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए दिए है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY