SHARE

अभिनन्दन पिछले 48 घंटे तक पाकिस्तान की कैद में रहे और उसके बाद में अभिनन्दन वापिस लौटे तो सभी लोग खुशी में झूम ही उठे क्योंकि वाकई में ये अपने आप में गर्व करने वाला क्षण था लेकिन इसके बाद में अब इंडियन एयरफोर्स की तरफ से अपने ट्विटर हेंडल और फेसबुक पेज के माध्यम से कुछ बाते कही गयी है जो आपके लिए जान लेना जरुरी है क्योंकि अब पाकिस्तान बड़ी ही तेजी के साथ में अपना प्रोपोगेंडा फैला रहा है और इसे रोका जाना बेहद ही आवश्यक है. हमारी एयरफाॅर्स ने पूरी घटना को सिलसिलेवार ढंग से समझाने का प्रयास किया है.

कथनअनुसार 27 फरवरी को पाकिस्तान की तरफ से भारत की सीमाओं में हवाई घुस्प्तैठ की गयी थी जिसमे एफ 16 विमान थे और उसमे मिसाइल भी लगी हुई थी. उनका निशाना हमारा मिलिट्री बेस था. वो ये झूठ बोल रहे है कि हमारा इरादा हमला करने का नही था जबकि हमारे पास में मिसाइल का टुकड़ा इस बात का सबूत है.

जब रडार पर हमें इस बात की जानकारी मिली तो हमारे मिग 21 ने उनके प्लेन को न सिर्फ खदेड़ा बल्कि साथ ही साथ में उसे उड़ा भी दिया, दुर्ग्भाग्य से हमारा पायलट उनकी सीमा में गिर पडा जो उनकी कस्टडी में था. ये बात और दावा बिलकुल झूठा है कि हमारे दो पायलट उनकी कैद में थे. इंडियन एयरफाॅर्स की तरफ से दी गयी जानकारी में पाकिस्तान के हर झूठ का खंडन किया गया है और भारत की सीमाओं को सुरक्षित रखने की पूरी पूरी जिम्मेदारी भी ली गयी है.

आपको बता दे अभिनन्दन के आने के कुछ समय पहले ही एयरफाॅर्स ने ये बयान जारी किये है और जमीन पर होने वाला सीजफायर अब हवाई हमलो में बदल गया है जो हमारे देश के लिए वाकई में बड़ी ही चिंता का विषय है. हालांकि हमारी सेनाये पूरी तरह से सक्षम है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY