SHARE

पिछले 48 घंटे में देश में जो कुछ भी घटनाक्रम घटा उसने एक व्यक्ति को देश का सबसे बड़ा हीरो बनाकर के उभारा है और उसका नाम है विंग कमांडर अभिनन्दन. पाकिस्तानी एयरक्राफ्ट से लड़ते लड़ते वो उनकी सरहद में जा गिरे थे और इसके बाद वो पाक के बंदी थे लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान में उन्होंने जिस अदम्य साहस का परिचय दिया है वो वाकई में काबिले तारीफ़ है और देश में सभी लोग जाती धर्म और पार्टी से ऊपर उठकर अभिनन्दन के वापिस लौट आने की प्रार्थना कर रहे है लेकिन आपको शायद ये बात मालूम नही होगी कि पंजाब के मुख्यमंत्री कप्तान अमरिंदर सिंह इस मामले को लेकर के कुछ ज्यादा ही भावुक है.

जब इमरान खान ने ये कह दिया कि अब हम लोग पायलट को छोड़ रहे है तो अमरिंदर सिंह ने नरेंद्र मोदी को लिखा कि वो इस वक्त अमृतसर ही है जो पाकिस्तान बॉर्डर के बिलकुल नजदीक पड़ता है और उन्हें अगर अभिनन्दन का स्वागत करने का अवसर दिया जाए तो उनके लिए ये बहुत ही ज्यादा ख़ुशी की बात होगी.

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह जिस तरह से इस बात भी दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सरकार के साथ सही बात कर रहे है वो अपने आप में बेहद ही काबिले तारीफ़ है और शायाद इसी वजह से पंजाब के लोगो के दिलो में अमरिंदर सिंह बसते है. आपको बता दे अमरिंदर सिंह राजनीति में आने से पहले देश की सेवा के लिए इंडियन आर्मी का हिस्सा भी रह चुके है.

भारत के लगातार दबाव, डिप्लोमेसी और शक्ति के आगे पाक को झुकना पड़ा और आखिर में लगभग चौबीस घंटो के भीतर ही पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को खुद ये बयान देना पडा कि वो अभिनन्दन को सकुशल वापिस ले आयेंगे और इससे बेहतर कूटनीतिक जीत भारत के लिए हो नही सकती है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY