SHARE

भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान की सीमा पार करके एयर स्ट्राइक की गई। जिसके बाद पूरे देश में खुशी का माहौल-सा छा गया है और वहीं पाकिस्तान इस वक्त मातम मना रहा है। पाकिस्तान में संसद से लेकर सड़कों तक पाकिस्तान की सरकार की शेम-शेम के नारे से थू-थू हो रही है। वही इमरान खान सरकार को भारत पर जवाबी कार्यवाही करने को कहा जा रहा है। लेकिन मीडिया के सामने पाकिस्तान में जवाबी कार्रवाई की तैयारी पर जो शब्द कहे, उसे सुनकर आप हंसी से लोटपोट हो जाएंगे। तो दिल थाम के रहिए क्योंकि जो आप सुनने जा रहे हैं, वह यह है कि पाकिस्तान ने मीडिया के सामने अपने लोगों से कहा कि हमारी एयरफोर्स तो एकदम तैयार बैठी थी,

लेकिन रात के अंधेरे की वजह से कुछ पता नहीं चला और रुकना पड़ा। दरअसल यह बात किसी और ने नहीं खुद पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने अपने बयान के रूप में मीडिया के सामने रखी और उन्होंने यह भी बोला कि भारतीय एयर फोर्स द्वारा जो अटैक हुआ, वह सुबह के तकरीबन 3:00 बजे के आसपास हुआ और भारतीय सेना पाकिस्तान की सीमा के अंदर लगभग चार-पांच किलोमीटर तक आयी और बम फेंक कर वापस चली गई।

रात का वक्त था, इसीलिए कुछ भी पता नहीं चला कि कितना नुकसान हुआ है। इस वजह से हमने इंतजार किया और अब उन्हें क्लियर संकेत मिल गए हैं कि आगे से ऐसी अगर कोई भी हरकत की जाती है, तो तुरंत एक्शन पर रिएक्शन किया जाएगा।इसके बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का भी कुछ ऐसा ही बयान आया। उन्होंने अपने बयान में कहा कि अभी मौसम खराब है और जैसे ही मौसम ठीक हो जाएगा तो हम हमले वाली जगहों पर पाकिस्तान इंटरनेशनल मीडिया को ले जायेंगे। हमारे हेलीकॉप्टर्स रेडी है।

इसका सीधा-सीधा मतलब यही है कि पाकिस्तान की कार्यवाही में मौसम बाधा डाल रहा है, वरना वे चाहे तो कुछ भी कर ले। उनके अनुसार अगर मौसम ठीक होता तो वे भारतीय एयरफोर्स को पाकिस्तान के अंदर कतः ही नहीं घुसने देते और अगर घुस भी जाते तो सबक सिखाएं बिना वापस नहीं जाने देते। लेकिन मौसम ने उनके हाथ बांध लिए थे। ऐसे जवाबों को फर्जीवाड़ा कहते हैं, क्योंकि ऐसे में इन्हें करना तो तो कुछ नहीं है, बस बहाने बनवा लो इनसे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY