SHARE

पुलवामा में जो कुछ भी हुआ है उसके बाद से ही देश भर में एक तरीके से उबाल सा आन पड़ा है और लोगो के दिमाग में अलग ही किस्म की मानसिकता पैदा हो रही है. पुलवामा में अगर आपको मालूम न हो तो कश्मीर के एक आतंकी नौजवान ने हमला करके 40 सीआरपीएफ जवानो की जान ले ली. अब पत्थरबाजी की वजह से पहले सी ही लोगो के दिलो में गुस्सा तो था ही लेकिन अब इस घटना के बाद में तो गुस्सा और भी ज्यादा भड़क गया है. ऐसे में हाल ही में खबर आयी है कि एक चलती ट्रेन में कश्मीर के दो युवको को पीटा गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तीन कश्मीर के युवक दिल्ली से एक ट्रेन में चढ़े थे जहाँ पर वो शाल बेचने का काम करते थे और अपना गुजारा करते थे. इसी बीच कुछ लोगो को पता चला कि वो कश्मीरी है तो लोगो ने उनके खिलाफ बोलना शुरू कर दिया और उनके साथ में अभद्रता की.

कश्मीरी युवको ने इसका विरोध किया तो उनसे कहा गया वहाँ पर तुम हमारे साथियों पर हमला करते हो और यहाँ सीधे बनते हो, जिसके बाद में उन्हें पीटा गया. डर के मारे वो तीनो अपना सब सामान छोडकर के ट्रेन से कूदकर के भाग गये और फिर उन्होंने एक स्थानीय नेता की मदद से पुलिस में केस दर्ज करवाया है.

पुलिस ने भी कार्यवाही का आश्वासन दिया है लेकिन उनकी कोई पहचान नही हो सकी कि वो लोग कौन थे और कहाँ से थे लेकिन इसके बाद में लोगो के दिलो में जो क्रोध है वो सामने ही नजर आ रहा है और ऐसे में उन्हें संभलकर के रहने की जरूरत भी है क्योंकि क्रोध से बड़ा मनुष्य का कोई शत्रु भी नही है. खैर चलो जो भी है अभी तो पुलिस मामला देख ही रही है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY