SHARE

कश्मीर के पुलवामा में जो कुछ भी हुआ वो सबने देखा और लगभग 40 जवान शहीद हुए. हर तरफ देश में लोगो का गुस्सा फूटा और इसके बाद से ही अफरा तफरी का माहौल है. देश में सभी लोग सिर्फ और सिर्फ इसका बदला मांग रहे है. इसी बीच देश के अभी बड़े नेता गण श्रद्धांजली देने के लिये पहुंचे थे जहाँ पर सभी दलों के नेता मौजूद थे. हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर, राहुल गांधी, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और कई बड़े नेता जिन्होंने बड़ी ही शोक भरी आँखों से शहीदों को श्रद्धांजली दी लेकिन इसी बीच राहुल गांधी काफी समय तक अपने मोबाइल में ही खोये रहे.

ये विडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर आया तो लोगो का गुस्सा फूटने लगा और लोगो ने राहुल को खरी खोटी सुनाई. आखिर राहुल गांधी चाहे बाकी जगहों पर गलतियां करते हो लेकिन ये बहुत ही संवेदनशील मामला है और यहाँ पर भी राहुल इस तरह की हरकत करे तो लोगो को गुस्स्सा आना लाजमी सी बात भी है.

हालांकि कांग्रेस और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यहाँ पर एक अच्छी बात ये भी कही है कि इस पर वो राजनीति न करते हुए सरकार के साथ में खड़े है. जिसके चलते कई जगहों पर उनकी तारीफ़ भी हो रही थी लेकिन इसके बाद लोग राहुल से गुस्से में है. हाँ हो सकता है आपको किसी तरह का कॉल या फिर किसी तरह का कोई मेसेज आया हो पर ऐसी स्थिति में कही न कही लोगो को दिक्कत तो होती ही है कि इतनी बड़ी और सबसे पुरानी पार्टी का नेता इतना गैर जिम्मेदार कैसे हो सकता है?

खैर चलो जो भी है इन गलतियों को नजरअंदाज करके देश को खड़ा होने की जरूरत है और वो भी एक साथ. हालांकि राहुल को इनसे बचने की और परिपक्व होने की जरूरत है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY