SHARE

अभी हाल ही में सिनेमा जगत से बहुत ही ज्यादा चौंकाने वाली खबर आयी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एकता कपूर माँ बन गयी है. आपको बता दे अभी एकता कपूर की उम्र 43 साल हो चुकी है और उन्होंने अभी फ़िलहाल तो शादी भी नही की है लेकिन इसके बावजूद एकता कपूर माँ बन गयी है. एकता कपूर ने माँ बनने के लिये सेरोगेसी टेक्नोलॉजी का उपयोग किया है. आपको बता दे इससे पहले एकता कपूर के भाई तुषार कपूर भी इसी तरीके से बाप बने थे और अब एकता कपूर भी इसी तकनीक के सहारे माँ बनी है.

ये देखकर के एकता के फैन्स बेहद ही खुश है और उन्हें बधाई दे रहे है. एकता कपूर सिंगल मदर बनी है और बच्चे को अभी तक उन्होंने भी नही देखा है. अभी बच्चा सेरोगेट मदर के पास में ही है और जल्द ही एकता कपूर के पास में आएगा. आपको बता दे सेरोगेसी ऐसी तकनीक है जिसमे किसी महिला के अंडे को किसी और के गर्भ में स्थापित किया जाता है और वो बच्चा उसी के गर्भ में फलता फूलता है.

माँ बनने के बाद में वो अपने बच्चे को बायोलॉजिकल माँ को सौंप देती है. सेरोगेट मदर की पहचान अक्सर छुपाकर के ही रखी जाती है. ऐसा बॉलीवुड में एक बार नही बल्कि कई बार देखा गया है जब लोग सेरोगेट मदर और सेरोगेट फादर बनते है और कई बार लोग इसकी आलोचना भी करते है कि अगर बच्चे पैदा करने की क्षमता नही है तो उन्हें पाने के लिये इतनी लालसा क्यों कि सेरोगेसी का सहारा लेना पड़े?

खैर चलो जो भी है इस तरह की चीजे अक्सर ही देखने में आती रहती है और इन्हें देखकर के किसी को भी हैरानी तो होती ही होती है की विज्ञान किस हद तक आगे पहुँच चुका है और ये अपने आप में अद्भुत ही कहा जाएगा.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY