SHARE

जब भी बात जल्दबाजी की आती है तो हम लोग अक्सर ही देखते है कि लोग सारे के सारे नियम कायदों को ताक पर रखकर के ही चलते है चाहे कोई भी हो सड़क पर तो अपनी धौंस जमाने से तो बाज नही ही आते है. बस हर किसी को जल्दी होती है और जल्दबाजी में जो कुछ भी हो जाये पर काम तो अपने हिसाब से करना ही करना है. कही न कही ये बाते गलत भी है लेकिन करने वाले लोग करते ही है और अभी हाल ही में इसी से जुडी एक ऐसी घटना देखने में आयी जिसने एक पति और पत्नी के बीच टकराव करवा दिया. आपको जानकर के यकीन नही होगा लेकिन ये बात सच है.

दरअसल ये पूरा मामला हरियाणा के झज्झर का है जहाँ पर एक महिला पुलिसकर्मी अम्बेडकर चौराहे पर अपनी ड्यूटी कर रही थी और तभी एक टू व्हीलर से जाते हुए शख्स को उन्होंने पकड़ लिया. ये टू व्हीलर पर पकड़ा गया शख्स और कोई नही बल्कि उनका पति था.

उनके पति को देखने के बाद में उन्होंने पूछा कि आपका हेलमेट कहाँ पर है? इस पर पति ने कहा कि उनके पास तो वो नहीं है. इस पर पत्नी ने अपने पति को गुलाब का फूल और चॉकलेट दिया और इसके बाद में पति को सलाह भी दी कि वो ट्राफिक के नियमो का पालन करे क्योंकि ये जो भी नियम होते है वो सब के सब हम लोगो की सुरक्षा के लिए होते है और कही न कही इनका पालन करना बेहद ही जरूरी है.

खैर जो भी है अगर इसी तरह के पति और पत्नी हर जगह पर हो जो देश की सेवा में तत्पर दिखे तो फिर तो कहने ही क्या? ऐसे कई मामले देखने में आते रहे है जहाँ पर ट्राफिक पुलिस इस तरह की अनूठी पहल करती हुई नजर आती है जिससे कि लोगो की सुरक्षा की जा सके.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY