SHARE

आज के वक्त में जब भी हम नेताओं की बात करते है तो नेताओं की शिक्षा सबसे पहले आती ही आती है क्योंकि नेताओं की शिक्षा ही उन्हें कही न कही प्रेरित करती है कि इसलिए कहा जाता है कि नेताओं का पढ़ा लिखा होना काफी जरुरी है तो चलिए फिर आज हम आपको बताते है कि भारतीय जनता पार्टी के इन बड़े बड़े और कद्दावर नेताओं ने कितनी पढ़ाई की है? और यकीन मानिए ये सब पढ़कर के एक बार के लिए तो आप खुद अचम्भे में पड़ जाने वाले है.

योगी आदित्यनाथ 

योगी आदित्यनाथ का नाम तो आपने भी खूब सुन रखा होगा जो यूपी वर्तमान मुख्यमंत्री है और कही न कही उनका नाम डंके की चोट पर लिया जाता है आपको बता दे योगी आदित्यनाथ में गणित में बीएससी कर रखी है और वो कॉलेज टाइम से काफी अच्छे वक्ता भी रहे है.

स्मृति ईरानी 

स्मृति इरानी जो खुद भी बीजेपी का आज की तारीख में काफी मजबूत चेहरा बन चुकी है और लोग उन्हें खूब पसंद भी करने लगे है लेकिन आपको बता दे कि स्मृति इरानी ने दिल्ली यूनिवेर्सिटी से पत्राचार के जरिये बेचोलर ऑफ आर्ट्स की डिग्री हासिल की हुई है.

अमित शाह 

नरेंद्र मोदी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ने भी काफी अच्छी खासी पढ़ाई कर रखी है अगर बात करे शाह की पढ़ाई की तो उन्होंने साइंस कॉलेज से बेचोलर ऑफ साइंस की डिग्री ले रखी है और वो काफी ज्यादा जाने माने भी है.

नरेंद्र मोदी 

बात करे अगर नरेंद्र मोदी की तो उनकी डिग्री को लेकर के काफी सवाल भी खड़े हुए थे जो कि बाद में साफ़ हो गये आपको बता दे उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से पोलिटीकल साइंस में डिग्री ली है और वो इस डिग्री को वाकई में कही न कही सार्थक भी कर रहे है जो उनके कामो में नजर आता है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY